Home / Ayurveda / दीप आयुर्वेदा ने खोली राजस्थान के सीकर में आयुर्वेदिक क्लिनिक की ब्रांच
आयुर्वेदिक क्लिनिक की ब्रांच

दीप आयुर्वेदा ने खोली राजस्थान के सीकर में आयुर्वेदिक क्लिनिक की ब्रांच

आयुर्वेदिक क्लिनिक की ब्रांच
मंडल अध्यक्ष श्री प्रभु सिंह व कृषि उपज मंडी के अपर सचिव श्री भंवर सिंह उद्धघाटन करते हुए

सीकर – (राजस्थान) 24 सितम्बर – दीप आयुर्वेदा ने खोली राजस्थान के सीकर में  आयुर्वेदिक क्लिनिक की ब्रांच , आयुर्वेदा जगत के जाने माने प्रतिष्ठित आयुर्वेदिक संस्थान ” दीप आयुर्वेदा” ने आज राजस्थान में अपना पहला आयुर्वेदिक क्लिनिक एसोसिएट व वितरक डा. अरुण कुमार को सीकर में नियुक्त किया !  दीप आयुर्वेदा की सीकर ब्रांच व आयुर्वेदिक क्लिनिक का उद्धघाटन भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष श्री प्रभु सिंह व कृषि उपज मंडी के अपर सचिव श्री भंवर सिंह ने किया इस मोके पर उनके साथ सीकर के प्रतिष्ठित व्यवसायी सुशील अग्रवाल , हेमंत अग्रवाल व सज्जन अग्रवाल भी मौजूद थे ! उन्होंने बताया की आयुर्वेदा हजारों सालों  पुरानी भारतीय चिकित्सा पद्द्ति है जिसमे हर बीमारी व अच्छी सेहत रखने के उपाय मौजूद है, इस मौके पर बहुत से लोगों ने दीप आयुर्वेदा के उत्पाद में अपनी रूचि दिखाई !

दीप आयुर्वेदा- उत्तर भारत की प्रतिस्ठित आयुर्वेदा कंपनी व आयुर्वेदा संसथान है, जो की पिछले 12 वर्षों से आयुर्वेदा के क्षेत्र में कार्यरत है और अपनी उच्च गुणवत्ता व विश्वसनीय आयुर्वेदिक इलाज के लिए जानी जाती है ! दीप आयुर्वेदा के संस्थापक डा. बलदीप कौर हैं, जिन्होंने वर्ष 2006 में इसकी नीव एक छोटे से क्लिनिक से रखी थी, उनके आयुर्वेदा के प्रति विश्वास , समर्पण , निष्ठा व अथक प्रयास से आज दीप आयुर्वेदा पूरे भारत व विदेशों में भी अपना विस्तार कर चुका हैं ! आयुर्वेदा क्षेत्र में उनके योगदान व सरहानीय उपलब्धियों के कारण डा. बलदीप कौर का नाम आयुर्वेदा क्षेत्र के प्रमुख चिकित्सों में जाना जाता है ! दीप आयुर्वेदा के चिकित्सालय में इलाज सिर्फ आयुर्वेदिक पद्द्ति व पंचकर्म द्धारा ही किया जाता है और उचित परिणाम का मुख्य कारण है उच्च गुणवत्ता वाली आयुर्वेदिक दवाइयां , तेल , काढ़े , चूर्ण इत्यादि जो की दीप आयुर्वेदा के मोहाली स्थित अपने मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में बनायीं जाती है ! दीप आयुर्वेदा के डॉक्टर के टीम ने क्लीनिकल शोध से 50 से भी ज्यादा आयुर्वेदिक दवाईयों बनाई है जो की  अब बहुत ही उचित दाम पर दीप आयुर्वेदा– सीकर के अधिकृत स्टोर व क्लीनिक पर उपलब्ध है !

आयुर्वेदिक क्लिनिक की ब्रांच
क्षेत्रीय प्रबंधक श्री मयंक शर्मा

दीप आयुर्वेदा के क्षेत्रीय प्रबंधक श्री मयंक शर्मा इस मौके पर मौजूद थे, और उन्होंने बताया की हमारा मुख्य उदेश्य उच्च गुणवत्ता वाली आयुर्वेदिक दवाईयां व विस्वश्नीय इलाज लोगों को उचित दाम पर उपलब्ध करना है ! आज बाजार में बहुत से लोग आयुर्वेद की आड़ में लोगों की सेहत से खेल रहे है और अपना गोरख धंधा चला रहे हैं ! हमारी योजना इस वर्ष के अंत तक राजस्थान के अन्य जिलों में भी दीप आयुर्वेदा के आयुर्वेदिक क्लिनिक की ब्रांच व वितरक नियुक्त करने की है, ताकि उच्च गुणवत्ता व विश्वसनीय आयुर्वेदिक इलाज हर घर तक पहुँच सकें ! जयपुर में देश का प्रमुख आयुर्वेदा रिसर्च संसथान है और राजस्थान सरकार भी आयुर्वेदा के प्रचार व प्रसार के लिए बहुत बढ़िया योगदान दे रही है ! आज लोगों में आयुर्वेद के प्रति जागरूकता भी बढ़ रही है ! उन्होंने बताया की आयुर्वेद का मुख्य प्रयोजन है हमें बिमारियों से बचाना , अगर हम आयुर्वेद को अपनी दिन-चर्या में शामिल कर लें तो हम स्वस्थ और खुशहाल जीवन जी सकतें हैं !

Check Also

Punjab CM allows Operations in Industry, Brick Kilns to Stop Migrant Labour

CHANDIGARH 29th March 2020: In a step to check exodus of migrant laborers due to …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *